व्यक्तिगत ऋण अस्वीकृति के लिए शीर्ष कारण

व्यक्तिगत ऋण अस्वीकृति के लिए शीर्ष कारण

व्यक्तिगत ऋण लेना कई बैंकों में दस्तावेज़ को लागू करने का सबसे अच्छा तरीका है और आवेदन करने के लिए मार्गदर्शक ऋण के लिए ऋण के माध्यम से आपकी फ़ाइल को अस्वीकार नहीं करता है और नकदी के लिए आपकी तत्काल आवश्यकता को वित्त करता है। बैंक या अन्य वित्तीय संस्थान, हालांकि, ऋण आवेदन को मंजूरी देने से पहले, सख्त ऋण मानदंडों के खिलाफ आपकी प्रोफ़ाइल को सत्यापित करेंगे। इसलिए पर्सनल लोन हासिल करना आसान नहीं है और एक अच्छा क्रेडिट इतिहास होना बेहद जरूरी है।

व्यक्तिगत ऋण अस्वीकृति के कुछ कारण इस प्रकार हैं:

अपर्याप्त आय:

ऑनलाइन गाइड से संवाद करने के लिए आपके दस्तावेज़ लेने के बैंक के निर्णय को प्रभावित करने में आपकी आय एक प्रमुख भूमिका निभाती है। यदि आपकी आय आपके मासिक भुगतान को बनाए रखने में असमर्थ है तो व्यक्तिगत ऋण के लिए आपके आवेदन में गिरावट आने की संभावना है। बैंक आपके वर्तमान जॉब की स्थिरता का आकलन करने के लिए आपकी जॉब प्रोफाइल की भी जाँच करेगा। यदि आप परिवीक्षा पर हैं, एक अस्थायी नौकरी है, या लगातार नौकरी स्विच कर रहे हैं, तो आपको अपने बैंक से पूर्व-अनुमोदन नहीं मिल सकता है। यदि आप ऋण के लिए आवेदन करने के समय और अपने ऋण को अंतिम रूप दिए जाने के समय के बीच अपनी नौकरी खो देते हैं, या यदि आपकी वित्तीय स्थिति में कोई अन्य परिवर्तन होते हैं, तो बैंक के आपके पास देने के बाद भी ऋण अस्वीकार करने के लिए पर्याप्त कारण होंगे पूर्व-अनुमोदन। बैंक उस कंपनी की वित्तीय स्थिति पर भी विचार करेंगे, जिसके लिए आप काम कर रहे हैं।

बुरा क्रेडिट इतिहास:

किसी भी राशि को उधार देने से पहले, कोई भी ऋणदाता, चाहे वह बैंक हो या कोई अन्य वित्तीय संस्थान, पहले आपके क्रेडिट इतिहास को सत्यापित करेगा। पहले लिए गए ऋणों में चूक, ऐसे ऋण जो अतिदेय हैं, अदालत के फैसले, ईएमआई को लंघन, साथ ही बिजली, टेलीफोन और क्रेडिट कार्ड के बिलों का देर से भुगतान सभी कारक हैं जो आपके क्रेडिट इतिहास को प्रभावित करते हैं।

अमान्य विवरण:

आपके आवेदन पर दिए गए सभी विवरणों को सत्यापित किया जाएगा। यदि कोई गलत विवरण प्रदान किया जाता है, तो बैंक के पास आपके अनुरोध को अस्वीकार करने का एक अच्छा कारण होगा।

पूर्व में अस्वीकृत ऋण:

एक ऋण आवेदन जिसे पहले अस्वीकार कर दिया गया था वह आपके CIBIL रिकॉर्ड पर परिलक्षित होता है। यह ऋण स्वीकृति के लिए आपके अवसरों को बहुत कम कर देता है। हमने आपके दस्तावेज़ को लोन राजस्व वाले कई बैंकों पर लागू करने में मदद की है। इसलिए यह सलाह दी जाती है कि एक बैंक से दूसरे पर आवेदन करने से पहले उसे सुनना उचित होगा। इससे आपको अपना क्रेडिट स्कोर बढ़ाने और फिर से आवेदन करने का अवसर मिलता है।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Call Now

WhatsApp chat